एक गिलास दूध | short story in hindi

एक लड़का बहुत गरीब था । वो अपने स्कूल की फीस भरने के लिए खिलौने बेचा करता था ।।।

A glass of milk short story in hindi


एक दिन उसका एक भी खिलौना नहीं बिका और उसे भूख भी लगी थी । उसने सोचा किसी से मांगकर ही कुछ खा लिया जाये ।
फिर वो एक दरवाज़े को खटखटाता है । दरवाजा एक लड़की खोलती है । लड़की को देखकर वो लडका घबरा जाता है । और वो उस लड़की से एक गिलास पानी माँगता है । लड़की समझ जाती है की लड़का बहुत भूखा है ।

》हिन्दी इमोशनल कहानी गरीबी 

इसलिये वो लड़की उस लड़के के लिए एक गिलास दूध लेकर आती है । लड़का दूध पी लेता है । और लड़की का दिल से सुक्रिया करता है । अब लड़के का खुदा और इंसान पर पक्का यक़ीन हो गया था ।।।

कुछ सालो के बाद वो लड़की बहुत बिमार हो जाती है । और उसे ईलाज के लिए सहर के बड़े हॉस्पिटल में भरती कर दिया जाता है । जब लड़के को यह बात पता चलती है तो वो तुरंत हॉस्पिटल में जाता है और देखते ही लड़की को पहचान जाता है । फिर वो लड़का सोचता है कैसे भी करके इस लड़की की जान बचाना है । जब लड़की ठीक हो जाती है ।

》Story on Humanity in hindi 

तो वो लड़का काउंटर से ईलाज का बिल लेता है और उसमे एक लेटर रखकर लड़की के पास पहुँचा देता है । लड़की बिल देखकर घबरा जाती है और सोचती है । की अब मैं बिल कैसे भरूगी ।
फिर वो लड़की उस बिल को जैसे ही खोलती है । तो उसकी नज़र उस लेटर पर पड़ती है । जब लड़की उस लेटर को पड़ती है तो ख़ुशी से उसके गालो पर आंसू गिरने लगते है । क्योंकि लेटर में लिखा होता है।

एक गिलास दूध के बदले इस बिल का भुगतान किया जा चुका है ।।।
एक गिलास दूध | short story in hindi एक गिलास दूध | short story in hindi Reviewed by Mohd sarfraj on March 24, 2017 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.