Monkey and crocodile story in hindi | बन्दर और मगरमच्छ

किसी नदी के किनारे एक बहुत बड़ा पेड़ था । उस पेड़ पर बहुत ही मीठे फल लगते थे । पेड़ पर एक बन्दर मीठे फल खाकर मौज से रहता था ।।।

Monkey and crocodile story in hindi


एक दिन एक मगर उस पेड़ के नीचे आया । मगर ने बन्दर से कुछ फल खाने के लिए मागे । बन्दर ने पेड़ से बहुत सारे फल तोड़कर मगर को दे दिये । अब मगर रोज पेड़ के नीचे आने लगा । और बन्दर उसको रोज फल देता  इस तरह बन्दर और मगर में पक्की दोस्ती हो गयी ।।।

》भिकारी और कुत्ता हिन्दी कहानी 

एक दिन मगर ने बन्दर से कहा -: मेरी पत्नी जो नदी के उस पार घर में रहती है उसने भी फल खाने के लिए कहा है । यह सुनकर बन्दर ने बहुत सारे मीठे फल मगर को दे दिये । जब मगर की पत्नी ने वो फल खाए तो उसने मगर से कहा -: जब फल इतने मीठे है तो बन्दर तो रोज यह फल खाता होगा तो उसका कालेज कितना मीठा होगा ।
फिर वो बोली -: मुझे तो बन्दर का कालेज खाना है । मगर के बहुत समझाने पर भी उसकी पत्नी नहीं मानी तो ।
मगर बन्दर को दावत के बहाने अपनी पीठ पर बैठाकर अपने घर ले जाने लगा । जब बीच नदी में मगर ने अपनी पत्नी की कलेजे बाली बात बन्दर को बतायी ।

तो बन्दर ने कहा -: मै तो अपना कलेजा पेड़ पर ही छोड़ आया हूँ । बहाँ पर मेरा कलेजा हिफाज़त से रहता है । इसलिये हमें बापस जाकर कलेजा लाना पड़ेगा । जैसे ही मग़ऱ बन्दर को बापस पेड़ के पास ले गया । बन्दर तुरंत उछलकर पेड़ पर चड़ गया ।

》Kids story कबूतर और लोमड़ी

और हँसकर बोला-: जाओ बेबकूफ़ घर जाओ । और अपनी पत्नी से कहना -: तुम दुनिया के सबसे बड़े बेबकूफ़ हो । भला कोई अपना कालेज निकालकर रख सकता है । 
Monkey and crocodile story in hindi | बन्दर और मगरमच्छ Monkey and crocodile story in hindi | बन्दर और मगरमच्छ Reviewed by Mohd sarfraj on March 22, 2017 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.