चेहरे के अनचाहे बाल हटाने के सरल और आसान घरेलु उपाय

अगर चेहरे पर अनचाहे बाल हो जाये तो चेहरे की ख़ूबसूरती में दाग लग जाता है । रोजाना बहुत सी औरते अनचाहे बालो से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के फेस हेयर रिमूवल टिप्स का इस्तेमाल करती है । जानते है चेहरे के अनचाहे बालो से छुटकारा पाने के कुछ घरेलु उपायो बारे मे ।

Chehre ke anchahe baal hatane ke tips





चेहरे के अनचाहे बाल हटाने के उपाय


● शहद और नींबू - :

शहद में नींबू का रस मिलाकर कम से कम १५ मिनट तक चेहरे पर लगा रखे सूखने के बाद चेहरे को रगड़ कर साफ़ पानी से धो ले ऐसा कुछ दिनों तक करने से चेहरे के अनचाहे बालो से छुटकारा मिल जाता है ।

● हल्दी पाउडर और पपिता - :

कच्चे पपीते के एक टुकड़े को छीलकर उसमे एक चम्मच हल्दी पाउडर मिलाकर पेस्ट तैयार कर ले और इस पेस्ट को चेहर , हाथो पर १५ -२० मिनट तक लगा रहने दे उसके बाद साफ़ पानी से धो ले ऐसा महीने में कम से कम ४ बार करे , चेहरे के अनचाहे बाल साफ़ हो जाएगे ।

● हल्दी का पेस्ट - :

हल्दी के पाउडर का पेस्ट बनाकर चेहरे पर १५ - २० मिनट तक लगा रहने दे उसके बाद साफ़ पानी से चेहरे को धो ले , चेहरा चमकदार होने लगता है । और बाल भी कम हो जाएगे ।

● बेसन और दही - :

बेसन और दही को मिलाकर पेस्ट तैयार कर ले और इस पेस्ट को चेहरे और हाथो पर लगा ले सुखने के बाद हाथो से रगड़ कर साफ़ करे , कुछ ही दिनों में अनचाहे बालो से छुटकारा मिल जाएगा ।

● अंडे की सफ़ेदी - :

अन्डे की सफ़ेदी में थोड़ा सा मक्के का आता ( corn flour ) मिलाकर पेस्ट तैयार कर ले और इस पेस्ट को चेहरे पर लगा ले हल्का सूखने के बाद चेहरे को गीले कपडे से साफ़ करे ऐसा कुछ दिनों तक करने से चेहरे के अनचाहे बाल ख़त्म हो जाते है । 
चेहरे के अनचाहे बाल हटाने के सरल और आसान घरेलु उपाय चेहरे के अनचाहे बाल हटाने के सरल और आसान घरेलु उपाय Reviewed by Mohd sarfraj on May 11, 2017 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.