पत्नी को खुश करने के तरीके जिनको जानना आपके लिए जरूरी है

शादी के बाद हर आदमी का यही सवाल होता है की पत्नी को कैसे खुश रखे। पति और पत्नी की इमेज को समाज में बहुत अहमियत दी गयी है। जब तक आप सिंगल हो तब तक आप टेन्शन फ्री हो। मैरिज के बाद आपको जिम्मेदारी का एहसास हो जाता है। जिम्मेदारियां बढ़ जाती है, जब तक आप २ हो तब तक आप एक दूसरे का ख़्याल रखते हो लेकिन जब आप २ से ३ हो जाते हो तब आपका फोकस सिर्फ बच्चे पर होता है, उसकी परवरिश कैसे की जाये वगैरा वग़ैरा। इस उलझन में आप एक दूसरे को कम ही समय दे पाते हो और आप दोनों में से एक नाखुश रह जाता है।ज्यादातर ऐसी कंडीशन में पत्नी ही खुश नहीं रहती। अगर आपको अपनी पत्नी को खुश रखना है तो इन तरीकों को आजमा सकते हैं ।

Patni ko khush karne ke tariqe


● बाहर से आने पर पत्नी को गले लगाये -: 

जब आप ऑफिस जा रहे हो या ऑफिस से आरहे हो तो अपनी पत्नी को गले लगाये । इससे आपकी वाइफ को ये लगेगा की आप उन्हें बहुत मिस कर रहे हो या करोगे। ये एक बहुत ही अच्छी चीज़ है जिससे आपके बीच खुशी बनी रहेगी।

● हमेशा पत्नी से सलाह ले -: 

जब तक आप सिंगल हो तब तक आप अपनी लाइफ के फैसले खुद ही ले सकते हो लेकिन शादी के बाद आपके साथ कोई कनेक्ट हो जाता है, जिससे आप अपने सुख दुःख शेयर करते हो। जितना आपको बोलने का अधिकार है उतना ही आपकी वाइफ का भी है। अगर आप चाहते हो की आपकी वाइफ हमेशा खुश रहे तो अपनी वाइफ की सलाह ले। आप कोई भी बड़ा फैसला लो या ऐसे डिसिशन जिससे आपकी लाइफ पे बहुत बड़ा फर्क पडे तो वो बातें अपनी वाइफ से जरूर शेयर करे। क्योंकि आपकी लाइफ का इम्पैक्ट आपकी वाइफ पे भी पडेगा।

● पत्नी की हर ख्वाहिश पूरी करे - : 

शादी  के बाद आपको अपनी वाइफ का ध्यान रखना होता है। उनकी हर छोटी बड़ी चीज़ो का ख़्याल में रखना होता है और क्या पसंद है क्या पसंद नहीं । वाइफ की हर डिमांड को पूरा करने का फ़र्ज़ आपका होता है। वाइफ को ज्यादातार सरप्राइज गिफ्ट्स बहुत पसंद आते है, ऐसे में वो आपसे बहुत खुश रहेगी। उससे पुछे की क्या पसंद है क्या चाहिये, ऐसे में आपकी वाइफ आपको एक जिम्मेदार पति समझेगी।

● हफ्ते में एक बार घुमाने ले जाये -: 

आज की भागदौड में पती इतने बिजी होते है की वो अपनी वाइफ को ज्यादा टाइम नहीं दे पाते है। तो कोसिश कीजिये की हफ्ते में एक बार अपनी वाइफ के साथ डिनर पे जाए, इससे आपकी वाइफ आपसे बहुत खुश रहेगी और हो सके तो अपनी वाइफ की पसंद के खाने को ही आर्डर करे।

● कभी कभी पत्नी को मूवी दिखाने ले जाये -: 

आपको अपनी वाइफ के पसंद नापसन्द के बारे में पता होना चाहिये । किस टाइप की मूवी उन्हें पसंद है हिंदी या इंग्लिश। आने वाली मूवीज के बारे में उनसे बात करे और देखने के लिए उन्हें ऑफर करे। ऐसा करने से आपकी वाइफ बहुत खुश रहेगी।

● घर का माहौल खुशनुमा रखे - : 

कोशिश करे की घर पर हमेशा रोमांटिक माहौल रखे। वाइफ को हमेशा से ही रोमांटिक माहौल और रोमांटिक हस्बैंड पसंद होते है। वाइफ के साथ रोमांटिक बाते करे, जब आप डिनर कर रहे हो तो लाइट डिम रखे, टेबल पर कुछ कैंडल रखे। रोमांटिस मूड आप दोनों को एक दूसरे से कनेक्ट करेंगा।

● आपस में अंडरस्टैंडिंग बनाये रखे -: 

शादी शुदा लाइफ में एक दूसरे में अंडरस्टैंडिंग का होना बहुत जरुरी है। एक दूसरे की तकलीफो को समझे, हर जिम्मेदारी को साथ में ले कर चले । अगर एक प्रॉब्लम में है तो उसका सपोर्ट करे। एक दूसरे पर न चिल्लाये बल्कि ऐसी सिचुएशन में इसका सलूशन ढुन्ढे। आपने अक्सर एरिया में सुना होगा की उसकी शादी टूट गयी अब वे तलाक ले रहे है तो इसका क्या मतलब हो सकता है, उनमें अंडरस्टैंडिंग की कामी। तो अगर आप अपनी वाइफ को खुश रखना चाहते है तो प्लीज आपस में अंडरस्टैंडिंग बनाये रखे।

● पत्नी से कुछ न छुपाये -: 

हमेशा अपनी वाइफ के साथ होनेस्ट रहे उनसे कुछ भी न छुपाये। अक्सर ये होता है की ज्यादातर हस्बैंड अपनी वाइफ से काफी बाते चुपाते है। जिसकी बजह से उनके बीच दूरिया बन जाती है। 
पत्नी को खुश करने के तरीके जिनको जानना आपके लिए जरूरी है पत्नी को खुश करने के तरीके जिनको जानना आपके लिए जरूरी है Reviewed by Mohd sarfraj on July 26, 2017 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.