बालीवुड एक्ट्रेस जरीन खान के बारे में कुछ रोचक बातें

जरीन खान एक खूबसूरत और हाॅट बालीवुड अभिनेत्री व मॉडल है। वो हिन्दी फ़िल्मों के अलावा तमिल और पंजाबी फिल्मों में भी काम कर रही है। उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत बालीवुड फ़िल्म वीर से सलमान खान के साथ की।

Zareen khan
                          Instagram

जरीन खान की पैदाइश एक खान परिवार में 1984 को मुंबई में हुआ था। वो हिंदी के अलावा उर्दू, इंग्लिश और मराठी भाषा बोलने में माहिर हैं। उसने अपनी पढ़ाई रिजवी कॉलेज मुंबई से की।

Zareen khan
                            Instagram

बचपन से ही जरीन एक डॉक्टर बनना चाहती थी। जरीन को बॉलीवुड में एंट्री कराने का काम सलमान खान ने किया। सलमान ने जरीन को अपनी फिल्म वीर के लिए अप्रोच किया और वो मान गयी।

Zareen khan
                             Instagram

जब एक साक्षात्कार में जब जरीन खान से पूछा गया कि उन्होंने अपनी पहली फिल्म वीर की आलोचना को कैसे बर्दाश्त किया तो इस पर उनका जबाब था, मुझे लगता है कि आलोचना हमारे जीवन का ही एक हिस्सा है।

Zareen khan
                           Instagram

फिल्मों में आने से पहले जरीन खान का वजन 100 किलो था। वीर फिल्म साइन करने के बाद उसने अपना वजन 43 किलो कम कर लिया था।

Zareen khan
                          Instagram

जरीन को लीडिंग एक्ट्रेस की सफलता एक पंजाबी फिल्म जट्ट जेम्स बांड से मिली थीं।

Zareen khan
                             Instagram

जरीन को बॉलीवुड लाने का पूरा श्रेय सलमान खान को ही है।एक बार सलमान खान सुभाष घई के एक्टिंग स्कूल में गये हुए थे। तब उनकी नज़र वहां मौजूद जरीन पर पड़ी। उनको अपनी फिल्म वीर के लिए एक खूबसूरत चेहरे की थी। जरीन को देखते ही सलमान की यह तलाश पूरी हो गयी।

Zareen khan
                            Instagram

जरीन खान को कैटरीना कैफ का हमशक्ल तक कहा जाता है । 
बालीवुड एक्ट्रेस जरीन खान के बारे में कुछ रोचक बातें बालीवुड एक्ट्रेस जरीन खान के बारे में कुछ रोचक बातें Reviewed by Mohd sarfraj on August 30, 2017 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.