पीरियड्स के दौरान शारीरिक संबंध बनाने के फायदे

यह एक ऐसा सवाल है जो बहुत से लोग जानना चाहते हैं पर इसका जवाब मिलना मुश्किल है क्योकि यह एक ऐसा टॉपिक है जो हर कोई बात करने से कतराता है।

पीरियड्स, हर औरत या लड़की की ज़िन्दगी का बहुत ही नॉर्मल हिस्सा है।

१३-१४ साल से ४५-५० की उम्र के बीच की हर महिला को हर महीने (२८ से ४० दिन) में पीरियड्स होते हैं जो ३ से ५ दिन तक रहते है।

Periods ke daoran sex karne ke phayde


और ऐसा माना जाता है की इस टाइम में सेक्स नहीं करना चाहिए क्योकि बहुत सी बिमारियाँ होने का खतरा होता है या इन्फेक्शन या औरत की हेल्थ पर असर पड़ता है।

आज हम इस आर्टिकल में बात केरेंगे की क्या सही में पीरियड्स में सेक्स करना सेफ नहीं है? इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें।

》शीघ्रपतन रोकने के घरेलू उपाय 

● पीरियड्स में सेक्स करना असल में हेल्थ भी है -: 

बहुत सी स्टडीज हुई हैं जिसमे पता चलता है की पीरियड्स में सेक्स करना औरत के लिए फायेदेमंद है, और बहुत से मर्द पीरियड्स में सेक्स करना पसंद भी करते हैं।

● पीरियड्स में सेक्स करना मजेदार भी है -: 

》रोजाना शारीरिक संबंध बनाने के फायदे 

आपने ध्यान दिया होगा, की जो चीज़ माना होती है, उसे करने में मज़ा बहुत आता है, जैसे आजतक आपको बताया गया है की पीरियड्स में सेक्स नहीं करना चाहिये, तो आपका कहीं न कहीं मन करता होगा की ऐसा किया जाए।

● पीरियड्स में सेक्स करने से आप सिर दर्द  और कमर दर्द से राहत पा सकते है -: 

》पीरियड्स में हैवी ब्लीडिंग कम करने के tips 

अगर आपको लगता है की ऊपर दिए गए पॉइंट्स आपके लिए नहीं हैं और आप पीरियड्स में सेक्स करने से दूर ही रहना चाहते है, तो हम आपको बता दें की कुछ रिसर्च मानती हैं की इससे आपको पीरियड्स में हो रहे पैरों और कमर में जो दर्द होता है या सिर में जो दर्द होता हैं उससे राहत पहुचता है।

● सेक्स करने से पीरियड्स जल्दी ख़त्म हो सकते हैं -: 

पीरियड्स एक्चुअली में औरत के शरीर से गंदगी बाहर निकालने का प्रोसेस है, और स्टडीज यह बताती हैं की सेक्स करने से यह प्रोसेस फ़ास्ट हो जाता है और पीरियड्स जल्दी ख़त्म हो सकते है, जो की एक अच्छी बात है। 
पीरियड्स के दौरान शारीरिक संबंध बनाने के फायदे पीरियड्स के दौरान शारीरिक संबंध बनाने के फायदे Reviewed by Mohd sarfraj on August 21, 2017 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.