बिना कपड़ों के सोने के फायदे जानकर हैरान रह जाएंगे आप

शायद आप यह सुनकर बहुत हैरान होगे की कपडे न पहन कर सोने के भी कुछ फायदे होते है। पर ये बिल्कुल सही है की बिना कपडे पहने सोना आपके स्वास्थ्य को बहुत से फायदे पहुचाता है। लोगो को ये बात जान कर थोडा अटपटा लगता है लेकिन, यह सच है की इस बात को अलग-अलग जगह रिसर्च की गयी है। जिससे यह नतीजा निकला है की रात भर अपने आप को फ्री छोड़ना मतलब बिना कपडों के सोने से आप बहुत हेल्थी रहते है।

Bina kapdo ke sone ke phayde


बिना कपडों के सोने के फायदे 

● अच्छी नींद आती है -: 

ऑस्ट्रेलिया में जब इस बात के ऊपर स्टडी की गयी तो पता चला है कि, बिना कपडे पहने सोने से नींद न आने की समस्या से आराम मिलता है और आप अपनी नींद पूरी कर सकते है। इसके साथ ही रात भर आपके शरीर का तापमान कंट्रोल में रहता है, जिससे आप की नींद पूरी होती है और बार-बार नींद खुलती नहीं है।

● मोटापा कम होता है -: 

》मोटापा दूर करने के tips 

रात भर बिना कपडे पहन कर सोने से शरीर का कोलेस्ट्रॉल नामक हॉर्मोन का लेवल कम होता है, जिससे पेट की चर्बी जमा नहीं होती। स्टडी के अनुसार रात को २ बजे के बाद कोलेस्ट्रॉल हॉर्मोन का लेवल बढ़ता है, लेकिन बिना कपडों के सोने से यह कंट्रोल में रहता है।

● Anti-Ageing हॉर्मोन बढता है -: 

बिना कपडे के सोते वक्त शरीर का तापमान कमरे के तापमान के समान होता है, जिसके कारण शरीर में एन्टी-ाageing हॉर्मोन बनता है।

● बीमारियाँ दूर रहती हैं -: 

कपड़े उतारकर सोने से नींद गहरी और देर तक नींद आती है। यूनिवर्सिटी ऑफ वार्विक के स्टडी के अनुसार बीने कपडे के नींद लेने से शरीर का तापमान बैलेंस रहता है जो कि, आपको अच्छी और पूरी नींद देता है।जो लोग ६ घंटे से ज्यादा नींद लेते है उन्हें दिल का दौरा , डायबिटीज और डिप्रेशन जैसी बीमारियां नहीं होती है। कहने का मतलब यह है कि, नींद पूरी होने से हम कई बीमारियों से बच सकते है।

● सेक्स ड्राइव बढ़ती हैं -: 

》रोजाना शारीरिक संबंध बनाने के फायदे 

अपने साथी के साथ बिना कपडे पहन कर सोने से आपकी सेक्स लाइफ बेहतर बनती है। क्योकि त्वचा से त्वचा का स्पर्श ऑक्सीटोसिन को बढाता है, जिससे आपकी सेक्स लाइफ बेहतर होती है। आप अपने पार्टनर के बहुत करीब आ जाते है।
बिना कपड़ों के सोने के फायदे जानकर हैरान रह जाएंगे आप बिना कपड़ों के सोने के फायदे जानकर हैरान रह जाएंगे आप Reviewed by Mohd sarfraj on September 04, 2017 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.