घोड़े जैसा ताकतवर बनने के लिए रोजाना इन चीजों का सेवन जरूर करे

आम तौर पर जो पुरुष ताकतवर होते है उनका परिवारिक जीवन भी खुशहाल होता है। इसलिए किसी भी तरह की कमजोरी पुरुषों में आत्म-विश्वाश की कमी का कारण बन सकती है। कई बार पुरुषों में पायी जाने वाली यह कमजोरी अस्वस्थ सम्बन्धो का कारण बन जाती है। कुछ शारीरिक कमजोरी जैसे स्वप्न दोष, शीघ्र पतन और कमजोरी ऐसी प्रोब्लेम्स है, जो मन पर कंट्रोल न होने के कारण होती है।



घोड़े जैसा ताकतवर बनने के लिए 


आज हम बता रहे हैं मर्दो की कमजोरी को दूर करने वाले कुछ घरेलू नेचुरल नुस्खे। जो इस प्रॉब्लम में बहुत ही बढ़िया काम करते है।

● रोज़ रात को सोने से पहले लहसुन की दो कलियां निगल ले। फिर थोडा सा पानी पी ले। आमले के चूर्ण में मिश्री पीसकर मिलाए। इसके बाद हर रोज़ रात को सोने से क़रीब कुछ देर पहले इस मिक्सचर चूर्ण का सेवन करे और थोडा पानी पीए।

》रोजाना खाली पेट लहसुन खाने के फायदे 

● आमले का मुरब्बा खाए। केला पुरुष की शक्ति को बढ़ाने वाला फल है। प्रतिदिन केला खाये और हो सके तो केला खाने के बाद दूध भी पीए।

● अजवायन की पत्तियां स्वपन दोष की समस्या के लिए एक बेहतरीन दवा है। अजवायन की पत्तियों का जूस निकाल कर उसे शहद के साथ ले।

● नपुंसकता को दूर करने के लिए पुरुषों को कच्ची भिण्डी चबानी चाहिये । इस समस्या में भिंडी एक बेहतरीन दवा के तौर पर काम करती है।

》भिंडी खाने के बेहतरीन फायदे 

● प्याज के सफ़ेद कांड का रस , शहद, अदरक का रस और घी का मिश्रण  21 दिनों तक लगातार लेने से नपुंसकता दूर होती हैं और पौरुष शक्ति प्राप्त होती है।

● छुई-मुई के बीजों के चूर्ण को दूध में मिलाकर रोज़ाना सोने से पहले रात को लिया जाये तो कुछ ही दिनों में शारीरिक दुर्बलता दूर हो जाती है।

● मेथी को इस समस्या की बहुत ही कारगर दवा माना जाता है। 2 चम्मच मेथी के जूस में 1/2 चम्मच शहद मिलाकर रोज़ाना रात को लेने से इस समस्या में बहुत जल्दी आराम मिल जाता है।

● कच्चे प्याज का सेवन स्वप्न दोष की समस्या में बहुत ही अच्छा माना जाता है। खाने में किसी न किसी रूप में प्याज का उपयोग इस समस्या में लाभ पहुचाता है। साथ ही अगर इसे कच्चा खाया जाये तो बेहतर नतीज़े देखने को मिलते है।

》प्याज खाने के फायदे 

● तिल का तेल भी इस समस्या में बहुत ही कारगर तरीके से काम करता है। तिल के तेल को जीतनी मात्रा में लें, उतनी ही मात्रा में लौकी का जूस भी ले। रात को सोने से पहले इस तेल के मिश्रण को अपने सिर और बदन पर मस्साज करे।  यह बहुत ही खास नुस्खा हैं जो बिना किसी ज्यादा खर्च के आपको इस समस्या में राहत देगा।

● साबूत अनाज को भिगो कर अंकुरित कर खाने से खून बढ़ता है। इससे नियमित सेवन से स्वप्न दोष की समस्या कम हो जाती है। 
घोड़े जैसा ताकतवर बनने के लिए रोजाना इन चीजों का सेवन जरूर करे घोड़े जैसा ताकतवर बनने के लिए रोजाना इन चीजों का सेवन जरूर करे Reviewed by Mohd sarfraj on September 02, 2017 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.