नाभि पर तेल लगाने के ये फायदे जानकर हैरान रह जाएंगे आप

हमारे शरीर के सारे कनेक्शन नाभि से ही होते है। नाभि का सीधा संबंध हमारे चेहरे से होता है। इसलिए आप अपनी रसोई में मौजूद अलग अलग तरह के तेलों को नाभि पर लगाकर स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से निजात पा सकते है। तो आइए जानते हैं नाभि पर तेल लगाने के कुछ चमत्कारिक फायदो के बारे में।

Nabhi par tel lagane ke phayde


नाभि पर तेल लगाने के फायदे 

● मुहांसो से छुटकारा -:

》मुहासे ख़त्म करने के घरेलु उपाय

अगर आप मुहांसो की समस्या से परेशान है तो इसका सबसे सरल और आसान तरीका यह हैं कि आप अपनी नाभि में नीम का तेल रोजाना लगाना शुरू कर दीजिए।फिर इसका असर आपको बहुत ही जल्दी दिखने भी लगेगा इससे आपके चेहरें के सारे मुहांसें भी दूर हो जाएंगे।

● पीरियड्स के दर्द से राहत -:

》पीरियड्स में हैवी ब्लीडिंग रोकने के tips 

महिलाओं को पीरियड्स के दौरान बहुत सी पपरेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। अगर किसी भी लड़की को पीरियड्स के दौरान में बहुत ज्यादा दर्द होता हैं तो वो अपनी नाभि के द्वारा भी पीरियड्स के दौरान होने वाले दर्द को मिटा सकती हैं। इसके लिए रुई में थोड़ी सी ब्रांडी भिघोकर महिला को अपनी नाभि में लगा लेना चाहिए। इससे दर्द थोड़ी ही देर में बिलकुल खत्म हो जाएगा।

● फटे होंठो को ठीक करे - :

अगर आप अपने होंठों के फटने की समस्या से परेशान है तो इसके लिए आपको अपनी नाभि में सरसो का तेल लगाना चाहिए। इससे आपकी होंठ फटने की परेशानी भी काफी आसानी से ठीक हो जायेगी।

● चेहरे को चमकदार बनाने के लिए -:

रोजाना नाभि में बादाम का तेल लगाने से आपका चेहरा चमकदार होने लगेगा। साथ ही चेहरे की कई समस्याओ से भी छुटकारा मिल जाएगा।

● खुजली दूर करे - :

》खुजली होने पर किया करें

अगर आप हमेशा खुजली की समस्या से परेशान रहते हैं तो आप रोजाना तेल से अपनी नाभि की सफाई करें। खुजली की समस्या से बहुत जल्द छुटकारा मिल जाएगा।
नाभि पर तेल लगाने के ये फायदे जानकर हैरान रह जाएंगे आप नाभि पर तेल लगाने के ये फायदे जानकर हैरान रह जाएंगे आप Reviewed by Mohd sarfraj on September 06, 2017 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.