रात को ब्रा पहन कर सोना आपके लिए हो सकता हैं खतरनाक

कई महिलाओं को रात में ब्रा पहन कर सोना आरामदायक लगता है, तो कुछ महिलाओँ को रात में ब्रा पहन कर सोने के दुष्परिणाम से चिंतित रहती है। यदि आप हल्की ब्रा पहनती है तो आप आराम से सो सकती है।

आप जिस ब्रा का चुनाव करती है, वो गलत फिटिंग या ज्यादा कठोर नहीं होनी चाहिये।वैसे जब सोते समय ब्रा पहनने की बात होती है तो ये आपकी पर्सनल चॉइस होती है, लेकिन गलत नाप की ब्रा का चुनाव और भी गलत बात हो सकती है।

Raat ko bra pahan kar sone ke nuksan


लेकिन अगर आप रात में असुविधाजनक या बहुत फिटिंग की ब्रा पहनती है तो इससे आपके स्वस्थ पर बुरा असर पडता है। तो फिर चलिये आज हम बात करते है रात को ब्रा पहन कर सोने के नुकसान के बारे में।

ब्लड सर्कुलेशन में कमी

यादि आप सोते समय टाइट फिटिंग की इलास्टिक वाली ब्रा पहनती है तो ब्लड सर्कुलेशन में रूकावट आती है। तो ध्यान रहे की इसकी जगह पर आराम दायक स्पोर्ट्स ब्रा पहने।

पिग्मेंटेशन

ब्रा के लगातार उपयोग से उस  स्थान पर पिगमेंटेशन बन जाते है, जहा इलास्टिक होती है और साथ ही सोते समय इसको पहनने से ये बढ जाते है। तो सोते समय ढीली ब्रा पहने।

नीन्द में परेशानी

कच्ची नींद का राज़ होता है की आप सोते समय कितने कम्फर्टेबल रहते है। अगर आप सोते समय टाइट ब्रा पहनती है तो आपकी नींद निश्चित रूप से ही खराब होती है।

त्वचा में जलन

टाइट और फिटिंग की ब्रा से आपकी त्वचा में जलन होती है। इसके लिए स्पोर्ट्स ब्रा पहनना एक अच्छा विकल्प है। इससे आपकी छाती में अवश्य सहारा मिलता है।

कैंसर 

रात में ब्रा पहनने से कैंसर होता है। यह आज भी विवाद का विषय है। तो अगर आप कैंसर की प्रॉब्लम से बचना चाहती है तो सोते टाइम ब्रा न पहनें।
रात को ब्रा पहन कर सोना आपके लिए हो सकता हैं खतरनाक रात को ब्रा पहन कर सोना आपके लिए हो सकता हैं खतरनाक Reviewed by Mohd sarfraj on November 16, 2017 Rating: 5

2 comments:

Powered by Blogger.