यह है दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान | Sajad garibi Iranian hulk

आपने हॉलीवुड फिल्मों के हल्क के बारे में जरूर सुना होगा। जो एक भारी भरकम शरीर का मालिक है। आज हम आपको जिस हल्क के बारे में बताने जा रहे हैं वो कोई फिल्मी हीरों जैसा हल्क नहीं है। बल्कि वह ईरान का असली हल्क है। जिसका नाम हैं सजाद गरीबी। इनका भारी भरकम शरीर आपको हैरान कर देगा। तो चलिए आज हम आपको दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान से मिलाते हैं।

दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान 




26 साल के सजाद गरीबी एक पावर-लिफ्टर है। इनको पर्शियन हरक्यूलिस या ईरानी हल्क के नामों से जाना जाता है। अपने विशालकाय शरीर की वजह से सजाद गरीबी को दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान माना जाता है। सजाद का वजन 175 किलो है।



सजाद को देखकर लोग इनकी तुलना सूमो पहलवान से करने लगते हैं। लेकिन हकीकत में सजाद का शरीर सूमो पहलवान के जैसा थुलथुल नहीं है। सजाद ने अपने शरीर को कठिन मेहनत और एक्सरसाइज़ से ताकतवर बनाया है।



लेकिन कई लोग ऐसा मानते है कि उनकी यह तस्वीर नकली है। इनकी तस्वीरों को फोटोशॉप करके बनाया गया है। ऐसा मानना बिल्कुल गलत हैं। क्योंकि उनकी यह तस्वीरें असली है।



सजाद इंस्टाग्राम पर बहुत पापुलर है। जहां वे रोज अपनी नयी नयी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। इंस्टाग्राम पर सजाद के 50 हजार ज्यादा फॉलोअर है। सजाद का इंस्टाग्राम एकाउंट उनके भारी भरकम शरीर वाली तस्वीरों से भरा पड़ा है। इनके भारी भरकम शरीर की वजह से इनको देखकर अच्छे अच्छे बॉडीबिल्डरो के पसीने छूट जाते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.