शीघ्रपतन रोकने के कुछ घरेलू उपाय | some home remedies for premature ejaculation treatment

शीघ्रपतन एक तरह का गुप्त रोग है । यह पुरुषो में पाया जाता है । इसकी समस्या पुरुषो की उम्र बढ़ने और testosterone के स्तर में गिराबट होने से होती है । अगर संबंध बनाने के समय चरम सुख पाने से पहले ही पुरुष का स्खलन हो जाता हैं । और बार बार ऐसा ही होने पर धीरे धीरे महिला साथी में चिड़चिड़ापन आने लगता है। जिससे उनके शादीशुदा जीवन में तनाव आ जाता है । शर्म की वजह से पुरुष संबंध बनाने से घबराने लगता है । और अपनी पत्नी से दुरी बनाने लगता है । जिससे उनकीं शादीशुदा जिंदगी टूटने की कगार तक पहुंच जाती है । अगर आप इस समस्या से छुटकारा पाना चाहते हो तो अपने आहार में कुछ जरुरी फूड्स का सेवन शामिल करें ।

Some home remedies for premature ejaculation


》Dandruff से छुटकारा पाने के उपाय 

》कमर दर्द के लिए घरेलू उपचार 

》खाँसी दूर करने के घरेलू नुस्खे 


शीघ्रपतन रोकने के घरेलू उपाय 


● अण्डा  ( egg ) - :

अगर आपको शीघ्रपतन की समस्या है तो इसे दूर करने के लिए रोजाना 2 अंडे जरूर खाना चाहिये । क्योंकि इसमें विटामिन - D होने के कारण यह सेक्स ड्राइव को बढ़ाता है ।

● गाजर  ( carrot ) - :

गाजर में विटामिन और मिनरल्स भरपूर मात्रा में पाए जाते है । इसे खाने से मसल्स मजबूत होती है । और यह यौन अंग में ब्लड फ्लो को आसान बनाती है ।

● केला ( banana ) - :

केले में एक अलग तरह का engym होने के कारण इसका सेवन करने से पुरुषो में स्पर्म की संख्या बढ़ती है । जो सेक्स ड्राइव को बढ़ाने में बेहद सहायक होता है।

● अखरोट  ( walnut ) - :

अखऱोट में अधिक मात्रा में प्रोटीन और मिनरल्स होते है । इसलिए इसके सेवन से शीघ्रपतन और नामर्दी का ट्रीटमेंट किया जा सकता है ।

● अश्वगंधा - :

अगर शीघ्रपतन की समस्या से आराम पाना चाहते हो तो अश्वगंधा का सेवन जरूर करना चाहिये । क्योंकि इसके सेवन से शरीर मजबूत बनता है । और नामर्दी भी दूर होती है ।

● जामुन  ( blackberry ) - :

जमुन शीघ्रपतन रोकने के लिए बहुत फायदेमंद होता है । इसकी गुठलियो को महीन पीसकर चूरन बना ले । रोजाना सुबह और शाम एक चुटकी चूरन दूध के साथ खाने से इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है ।

● आम  ( mango ) - :

आम के बौर से भी शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है । और इससे सेक्स ड्राइव भी बढ़ाया जा सकता है । इसके लिए आम के बौर को छाया में सुखा कर पीस कर चूरन बना ले । सुबह और शाम एक एक चुटकी चूरन का सेवन करे ।।।

No comments:

Powered by Blogger.