शीघ्रपतन रोकने के कुछ घरेलू उपाय | some home remedies for premature ejaculation treatment

शीघ्रपतन एक तरह का गुप्त रोग है । यह पुरुषो में पाया जाता है । इसकी समस्या पुरुषो की उम्र बढ़ने और testosterone के स्तर में गिराबट होने से होती है । अगर संबंध बनाने के समय चरम सुख पाने से पहले ही पुरुष का स्खलन हो जाता हैं । और बार बार ऐसा ही होने पर धीरे धीरे महिला साथी में चिड़चिड़ापन आने लगता है। जिससे उनके शादीशुदा जीवन में तनाव आ जाता है । शर्म की वजह से पुरुष संबंध बनाने से घबराने लगता है । और अपनी पत्नी से दुरी बनाने लगता है । जिससे उनकीं शादीशुदा जिंदगी टूटने की कगार तक पहुंच जाती है । अगर आप इस समस्या से छुटकारा पाना चाहते हो तो अपने आहार में कुछ जरुरी फूड्स का सेवन शामिल करें ।

Some home remedies for premature ejaculation


》Dandruff से छुटकारा पाने के उपाय 

》कमर दर्द के लिए घरेलू उपचार 

》खाँसी दूर करने के घरेलू नुस्खे 


शीघ्रपतन रोकने के घरेलू उपाय 


● अण्डा  ( egg ) - :

अगर आपको शीघ्रपतन की समस्या है तो इसे दूर करने के लिए रोजाना 2 अंडे जरूर खाना चाहिये । क्योंकि इसमें विटामिन - D होने के कारण यह सेक्स ड्राइव को बढ़ाता है ।

● गाजर  ( carrot ) - :

गाजर में विटामिन और मिनरल्स भरपूर मात्रा में पाए जाते है । इसे खाने से मसल्स मजबूत होती है । और यह यौन अंग में ब्लड फ्लो को आसान बनाती है ।

● केला ( banana ) - :

केले में एक अलग तरह का engym होने के कारण इसका सेवन करने से पुरुषो में स्पर्म की संख्या बढ़ती है । जो सेक्स ड्राइव को बढ़ाने में बेहद सहायक होता है।

● अखरोट  ( walnut ) - :

अखऱोट में अधिक मात्रा में प्रोटीन और मिनरल्स होते है । इसलिए इसके सेवन से शीघ्रपतन और नामर्दी का ट्रीटमेंट किया जा सकता है ।

● अश्वगंधा - :

अगर शीघ्रपतन की समस्या से आराम पाना चाहते हो तो अश्वगंधा का सेवन जरूर करना चाहिये । क्योंकि इसके सेवन से शरीर मजबूत बनता है । और नामर्दी भी दूर होती है ।

● जामुन  ( blackberry ) - :

जमुन शीघ्रपतन रोकने के लिए बहुत फायदेमंद होता है । इसकी गुठलियो को महीन पीसकर चूरन बना ले । रोजाना सुबह और शाम एक चुटकी चूरन दूध के साथ खाने से इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है ।

● आम  ( mango ) - :

आम के बौर से भी शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है । और इससे सेक्स ड्राइव भी बढ़ाया जा सकता है । इसके लिए आम के बौर को छाया में सुखा कर पीस कर चूरन बना ले । सुबह और शाम एक एक चुटकी चूरन का सेवन करे ।।।
शीघ्रपतन रोकने के कुछ घरेलू उपाय | some home remedies for premature ejaculation treatment शीघ्रपतन रोकने के कुछ घरेलू उपाय | some home  remedies for premature ejaculation treatment Reviewed by Mohd sarfraj on October 20, 2019 Rating: 5

2 comments:

  1. Thanks for sharing home remedies with us. Green onion seeds are one of the perfect remedies to decrease premature ejaculation for all men. Green onion seeds own aphrodisiac qualities which can help you avoid this sexual problem. All you need to do is crush the seeds and mix it well with water. For natural supplement visit also http://mughaleazamplus.com/

    ReplyDelete

Powered by Blogger.